Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सामने आया तालिबान का असली चेहरा, दाढ़ी और बाल कटवाने पर लगाया प्रतिबंध

सामने आया तालिबान का असली चेहरा, दाढ़ी और बाल कटवाने पर लगाया प्रतिबंध

0
962

काबुल: महिलाओं के अधिकारों को लगभग खत्म करने वाले तालिबान ने अब अफगानिस्तान के पुरुषों पर भी कई तरीके की रोक लगाना शुरू कर दी है. अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने एक पत्र लिखकर तमाम सैलून मालिकों को निर्देश दिया है कि पुरुष दाढ़ी नहीं बनवा सकता. इतना ही नहीं दाढ़ी ट्रिम करने पर भी बैन लगा दिया है.

इस नए फरमान वाले चिट्ठी के हवाले से द फ्रंटियर पोस्ट ने एक खबर छापा है. इसमें तालिबान के एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि तालिबान को दक्षिणी अफगान प्रांत हेलमंद में स्टाइलिश हेयर स्टाइल और दाढ़ी पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

खबर के मुताबिक, इस्लामिक ओरिएंटेशन मंत्रालय के अधिकारियों ने इस मामले को लेकर प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह स्थित हेयरड्रेसिंग सैलून के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें हेयर स्टाइलिंग और शेविंग को लेकर आगाह किया है.

आदेश की एक कॉपी जिसे सोशल नेटवर्क पर साझा किया गया है उसमें कहा गया है कि तालिबान ने हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी प्रकार का संगीत बजाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

गौरतलब है कि तालिबान ने 15 अगस्त को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा करने के तुरंत बाद पूरे देश में शरिया कानून लागू करना शुरू कर दिया था. तालिबान की बर्बरता हाल ही में तब सामने आई जब अपहरण के आरोपित चार लोगों को मारकर सड़क पर लटका दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sugarcane-price-hike-mayawati/