Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तमिलनाडु में भारी बारिश से 12 की मौत, एनडीआरएफ की 11 टीमें तैनात

तमिलनाडु में भारी बारिश से 12 की मौत, एनडीआरएफ की 11 टीमें तैनात

0
599

चेन्नई: तमिलनाडु में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते कई दिनों से हो रही भारी बारिश के बीच तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 नवंबर को राज्य के कुछ जिलों में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है.

बारिश की वजह से पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 11 टीमों को अलग-अलग इलाकों में तैनात किया गया है. साथ ही तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन की ओर से 7 टीमों को तैनात किया गया है. तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्र ने यह जानकारी दी.

200 मिमी से अधिक बारिश हो सकती है

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु के कराईक्कल में 12 नवंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र 12 नवंबर तक गहरे दबाव में बदल जाएगा और उत्तरी तमिलनाडु तट पर पहुंच जाएगा. जिससे तटीय जिले में भारी बारिश के आसार हैं. इसी खतरे को देखते हुए राज्य के कुछ जिलों में 11 और 12 नवंबर को रेड अलर्ट जारी किया गया है. कुछ इलाकों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

लोगों से अपील- बिना वजह बाहर न निकलें

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए सरकार ने तमिलनाडु के लोगों को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही साथ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को अनावश्यक आवाजाही से बचने की अपील की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-gandhi-up-election-big-announcement/