Gujarat Exclusive > गुजरात > तीस्ता के खिलाफ SIT ने दाखिल की चार्जशीट, PM मोदी को मौत की सजा दिलाने की थी साजिश

तीस्ता के खिलाफ SIT ने दाखिल की चार्जशीट, PM मोदी को मौत की सजा दिलाने की थी साजिश

0
109

अहमदाबाद: गुजरात में तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ चल रहे मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल की है. तीस्ता सीतलवाड़ की गुजरात विरोधी साजिश का SIT ने पर्दाफाश किया है. तीस्ता पर लगे गंभीर आरोपों के सबूत कोर्ट में एसआईटी ने पेश किया है. तीस्ता सीतलवाड़ ने पीएम नरेंद्र मोदी को फांसी की सजा दिलाने की साजिश रची थी. जिसमें संजीव भट्ट और आरबी श्रीकुमार ने भी सपोर्ट किया था.

तीस्ता समेत दोनों अधिकारियों ने फर्जी दस्तावेज बनाकर साजिश रची थी. तीस्ता ने भट्ट और श्रीकुमार को फर्जी दस्तावेज बनाने में मदद की थी. इतना ही नहीं तीस्ता ने सहयोग न करने पर पीड़िता को भी धमकी दी थी. गौरतलब है कि गुजरात में तीस्ता सीतलवाड़ द्वारा सांप्रदायिक दंगों के मामले में झूठे दस्तावेज बनाने के मामले की फिलहाल एसआईटी जांच कर रही है.

आरोप है कि जकिया जाफरी की अर्जी के आधार पर कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कर विभिन्न आयोगों में फर्जी दस्तावेज पेश किए गए. इस मामले में तीस्ता सीतलवाड़ को उनके मुंबई स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था. जबकि आरबी श्रीकुमार और संजीव भट्ट को तलब किया गया था. लंबे वक्त से जेल में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों जमानत दे दिया था.

गुजरात एटीएस की टीम ने तीस्ता सीतलवाड़ को मुंबई के जुहू स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईएएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार को 25 जून को गिरफ्तार किया गया था. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद गुजरात के पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार को क्राइम ब्रांच में तलब किया गया और पूछताछ की गई थी. पूछताछ के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mumbai-port-delhi-police-seized-20-tonnes-of-heroin/