Gujarat Exclusive > राजनीति > अग्निपथ को लेकर केंद्र पर भड़के तेजस्वी यादव, कहा- योजना RSS का हिडेन एजेंडा

अग्निपथ को लेकर केंद्र पर भड़के तेजस्वी यादव, कहा- योजना RSS का हिडेन एजेंडा

0
280

पटना: देश में अग्निपथ योजना के विरोध में छात्र बीते कुछ दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. कुछ जगहों पर नाराज छात्रों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया है. नाराज छात्र मोदी सरकार से योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वहीं इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है.

अग्निपथ योजना को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार बताए कि 4 साल के लिए बहाल होने वाले युवकों को नियमित रूप से सेना में भर्ती होने वाले युवकों की ही तरह नियमित छुट्टी मिलेगी. इस योजना में सिर्फ सैनिक को 4 साल के लिए क्यों रखा जा रहा बड़े अफसर को भी रखा जाए.

तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि क्या ये योजना शिक्षित युवाओं के लिए मनरेगा है? या RSS का हिडेन एजेंडा है. वन रैंक वन पेंशन के बजाय नो रैंक नो पेंशन लाया गया है. अगर BJP को ठेकेदारी प्रथा इतनी पसंद है तो BJP के मंत्री अपने बच्चों को सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिलवा दें.

अग्निपथ योजना पर जारी सियासी बयानबाजी के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी से आपकी सियासी एलर्जी हो सकती है लेकिन, नौजवानों की सकारात्मक एनर्जी के ख़िलाफ़ आप साजिश करेंगे तो अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है.

अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ देशभर में युवाओं के द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर नकवी ने आगे कहा कि मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि जो लोग भ्रम पैदा करना चाहते हैं, आपके विकास के रास्ते में रोड़े अटकाना चाहते हैं, वे आपके हितैषी नहीं है. हर मौके पर जब विकास की बात आती है तो वे विनाश की सोच के साथ आगे बढ़ते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/agneepath-scheme-anurag-thakur-opposition-attack/