Gujarat Exclusive > राजनीति > तेजस्वी ने RJD के मंत्रियों को दी सलाह, नई कार न खरीदें, पैर छुआने पर भी लगाई रोक

तेजस्वी ने RJD के मंत्रियों को दी सलाह, नई कार न खरीदें, पैर छुआने पर भी लगाई रोक

0
149

पटना: नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ गठबंधन छोड़कर तेजस्वी यादव की राजद और कांग्रेस पार्टी के साथ हाथ मिलाकर बिहार में नई सरकार बना ली है. इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राजद कोटे के सभी मंत्रियों को सलाह दी है कि विभाग का कोई भी मंत्री अपने लिए नया वाहन न खरीदें. साथ ही मंत्रियों को बुके देने के बजाय बुक-पेन एक्सचेंज को बढ़ावा देने के लिए कहा गया है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल कोटे के मंत्रियों को सलाह दी है कि विभाग में कोई भी अपने लिए नया वाहन न खरीदें. साथ ही बुजुर्ग कार्यकर्ता, समर्थक या किसी और को पैर नहीं छूने देंगे. शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर नमस्ते की परंपरा को बढ़ावा देने का निर्देश दिया गया है.

विनम्रता से व्यवहार करने की सलाह
मंत्रियों को सलाह दी गई है कि उनका व्यवहार सबके साथ सौम्य और विनम्र होना चाहिए और संवाद सकारात्मक होना चाहिए. सरलता से कार्य करें, बिना किसी देरी के सभी जातियों और धर्मों के गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करें. इसके अलावा उपहार के रूप में बुके देने और लेने के बजाय कलम और किताबों के आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करें.

सोशल मीडिया के माध्यम से विकास कार्यों को दें बढ़ावा
राजद मंत्रियों को सभी विभागीय कार्यों में ईमानदारी, पारदर्शिता और शीघ्र कार्यशैली को बढ़ावा देने के लिए कहा गया है. साथ ही इन विकास कार्यों को सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ावा दें ताकि जनता को सच्चाई का पता चल सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-rain-likely-again/