Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने सैनिकों पर फिर किया हमला, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने सैनिकों पर फिर किया हमला, 2 जवान शहीद

0
716

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार रात हुए आतंकी हमले में एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए हैं. झड़प के कारण राजौरी-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है.

मुठभेड़ में घायल होने के बाद दोनों जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहां अभी भी झड़पें जारी हैं लेकिन अभी तक कोई आतंकी नहीं मारा गया है.

इतना ही नहीं सोमवार को घात लगाकर किए गए हमले में पांच जवानों को मार गिराने वाले आतंकियों ने जवानों पर एक बार फिर हमला कर दिया है.

सैन्य सूत्रों के मुताबिक इस बार हमले में करीब 4 से 5 आतंकियों के शामिल होने की बात कही जा रही है. ये सभी आतंकी उस समूह का हिस्सा हैं, जिसने अगस्त में एलओसी के जरिए भारत में घुसपैठ की थी. इसकी सूचना पुलिस और सुरक्षा बलों को मिली थी. उसके बाद सुरक्षा बलों ने छह अगस्त को दो आतंकियों को मार गिराया था. 19 अगस्त को एक बार फिर आतंकियों को ढेर कर दिया गया था. हालांकि समूह के कुछ आतंकवादी अभी भी जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं. इसी बीच समोवार को आतंकियों ने मुगल रोड पर घात लागकर सैनिकों पर हमला कर दिया था.

पिछले 17 सालों में यह पहली मुठभेड़ थी जिसमें भारतीय सेना को इतना भारी नुकसान हुआ था. कश्मीर में देश की सुरक्षा के लिए तैनात शहीद जवानों की संख्या एक हफ्ते में बढ़कर सात हो गई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bangladesh-violence-pm-sheikh-hasina/