Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सोमालिया में हयात होटल में घुसे आतंकी, हमले में 8 लोगों की मौत और 9 घायल

सोमालिया में हयात होटल में घुसे आतंकी, हमले में 8 लोगों की मौत और 9 घायल

0
165

सोमालिया के मोगादिशु में एक होटल पर आतंकी हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी बात कही जा रही है. समाचार एजेंसी के मुताबिक पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि मोगादिशु के हयात होटल में आतंकी हमला हुआ है. आतंकवादी अभी भी होटल के अंदर हैं. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. आतंकियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

एजेंसी के मुताबिक, हमलावरों ने दो कार में बम विस्फोट करने के बाद होटल पर गोलियां चलाईं. जिसमें कई लोग घायल हो गए और कई लोगों की मौत हो गई. 9 घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

पुलिस मेजर हसन दाहिर ने कहा कि सुरक्षा बलों और जिहादी समूह के लड़ाकों के बीच संघर्ष में मोगादिशु के खुफिया प्रमुख मुहीद्दीन मोहम्मद सहित दो सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए. घटना के वक्त मौजूद लोगों के मुताबिक पहले धमाका के चंद मिनट बाद ही दूसरा धमाका हुआ. इन विस्फोटों के कारण सुरक्षा बलों के कई सदस्य और नागरिक घायल हो गए थे. एक व्यक्ति ने बताया कि घटना के बाद से इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने पूरी घटना की जिम्मेदारी ली है. आतंकवादी समूह ने अपनी सहायता वेबसाइट पर एक बयान में कहा, “अल-शबाब हमलावरों का एक समूह मोगादिशु के होटल हयात में घुस गया है और वर्तमान में गोलीबारी कर रहा है.” आपको बता दें कि सोमालिया की सरकार पर किसी आतंकी संगठन का यह पहला हमला नहीं है. इससे पहले भी यह आतंकी संगठन कई भीषण धमाकों को अंजाम दे चुका है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-442/