Gujarat Exclusive > राजनीति > त्रिपुरा हिंसा को लेकर TMC प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से की मुलाकात

त्रिपुरा हिंसा को लेकर TMC प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से की मुलाकात

0
302

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार कामयाबी हासिल करने के बाद अब टीएमसी त्रिपुरा में सियासी पकड़ मजबूत करने की लगातार कोशिश कर रही है. इस बीच बीते दिनों त्रिपुरा में होने वाली हिंसक घटनाओं को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और अपनी शिकायत दर्ज कराई.

तृणमूल कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि भाजपा प्रायोजित गुंडों द्वारा त्रिपुरा में हुई हिंसा के सिलसिले में प्रतिनियुक्ति सौंपने के लिए तृणमूल का छ: सांसदों का प्रतिनिधिमंडल भारत निर्वाचन आयोग से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज करवाएगा.

मुलाकात के बाद तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ हमारी लंबी बैठक हुई. हमने त्रिपुरा में हुई घटनाओं के बारे में उनसे शिकायत की, जब सूरमा विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल में शामिल होने वाले लगभग 70 परिवारों पर भाजपा के गुंडों ने हमला किया था. इस हमले में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है.

दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय ने आगे कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि वे इस बारे में पहले ही CEO से बात कर चुके हैं. उन्होंने पर्यवेक्षक से मिलने और रिपोर्ट देने को कहा है. सभी बूथ CCTV और वेबकास्ट के तहत होंगे. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए केंद्रीय बलों की 6 कंपनियां दी जाएंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/naresh-patel-will-not-enter-politics/