Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उरी जैसी साजिश नाकाम: परगल आर्मी कैंप में घुस रहे दो आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

उरी जैसी साजिश नाकाम: परगल आर्मी कैंप में घुस रहे दो आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

0
175

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर के परगल में उरी हमले जैसी साजिश नाकाम हो गई. यहां कुछ आतंकियों ने आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश की, इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं वहीं, पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं.

परगल कैंप राजौरी से 25 किमी दूर है. 11 राष्ट्रीय राइफल्स से मिली जानकारी के अनुसार सेना के कैंप में आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया. जिसमें दोनों आतंकी मारे गए. हालांकि इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए है. घटना के बाद से इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

भारतीय सेना के मुताबिक राजौरी से 25 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमले में दो आतंकियों ने सेना की एक कंपनी की ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती हमला किया, दोनों आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि इसमें 3 जवान शहीद हो गए. अभी ऑपरेशन जारी है. माना जा रहा है कि आतंकियों ने उरी जैसे हमले की कोशिश की थी.

उरी हमला 2016 में हुआ था

दरअसल, 2016 में पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हमला किया था. जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे. उस समय 30 सैनिक घायल हुए थे. जिसमें चार आतंकवादी मारे गए थे. जवाब में, भारत ने पीओके में प्रवेश किया और सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकवादी लॉन्च पैड को नष्ट कर दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bjp-rajya-sabha-increased-difficulties/