Gujarat Exclusive > राजनीति > उदयपुर हत्याकांड पर सियासी बयानबाजी तेज, ओवैसी की मांग आरोपियों को दी जाए सख्त सजा

उदयपुर हत्याकांड पर सियासी बयानबाजी तेज, ओवैसी की मांग आरोपियों को दी जाए सख्त सजा

0
146

राजस्थान के उदयपुर में कल कन्हैया लाल की हत्या के बाद अब राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले को लेकर कहा कि कल उदयपुर में जो घटना हुई मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. ये जुर्म है और किसी को भी ये अधिकार नहीं है कि वो कानून को अपने हाथ में लेकर किसी का कत्ल करे, मैं उम्मीद करता हूं कि राजस्थान सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी और आरोपी को सख्त सजा देगी.

इतना ही नहीं ओवैसी ने आगे कहा कि मैं ये मानता हूं कि अगर राजस्थान की पुलिस थोड़ी सी भी चौकन्ना रहती तो ये घटना नहीं होती क्योंकि आज मुझे पता चला कि कन्हैया लाल को पहले गिरफ़्तार किया गया था और वो बेल पर बाहर आए थे. उन्हें धमकियां मिल रही थीं, फिर भी पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया.

वहीं इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राजस्थान की घटना बहुत दुखःद है. हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से हम लोग सतर्कता बरत रहे हैं. कांग्रेस की सरकार में जो घटना घटी है यह पहले से पुलिस को पता थी. उसने FIR दर्ज़ कराई थी. वहां की सरकार ने कोई गंभीर कार्रवाई नहीं की, जिन अधिकारियों ने इसे नज़रअंदाज किया है उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.

आप नेता आतिशी ने इस हत्याकांड को लेकर गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उदयपुर में जो घटना हुई है वो बहुत ही दर्दनाक और विभत्स है और अगर हमारे देश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं तो ये देश के लिए शर्म की बात है. हम ये उम्मीद करते हैं कि जो हमारा लॉ एंड ऑर्डर है वो इस घटना के लिए जो दो लोग दोषी हैं… जिन्होंने खुद वीडियो बना कर ये कहा है कि उन्होंने कन्हैया लाल के सिर को काटा है, उनको तुरंत सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए, जिससे कि दोबारा कभी भी किसी की भी ऐसी घटना को अंजाम देने की हिम्मत ना हो.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/floor-test-orders-shiv-sena-sc-challenges/