Gujarat Exclusive > राजनीति > एकनाथ शिंदे शिवसेना के CM नहीं, सत्ता के लिए रातोंरात किया गया बड़ा खेल: उद्धव ठाकरे

एकनाथ शिंदे शिवसेना के CM नहीं, सत्ता के लिए रातोंरात किया गया बड़ा खेल: उद्धव ठाकरे

0
268

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज शिवसेना भवन पहुंचकर इस्तीफा देने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए. मीडिया से बातचीत करते हुए ठाकरे ने कहा कि जिस तरीके से सत्ता हासिल करने के लिए खेल खेला गया उससे लोकतंत्र को मजाक बना दिया है. इतना ही नहीं ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि वह शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से सरकार बनी है और एक तथाकथित शिवसेना कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाया गया है, मैंने अमित शाह से यही कहा था. ये सम्मानपूर्वक किया जा सकता था. शिवसेना आधिकारिक तौर पर उस समय आपके साथ थी. यह मुख्यमंत्री(एकनाथ शिंदे) शिवसेना के नहीं हैं.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि सत्ता के लिए कुछ लोगों ने बड़ा खेल कर दिया, लेकिन मेरे दिल से वे लोग महाराष्ट्र को नहीं निकाल सकते. ये जो कल हुआ, मैं पहले ही अमित शाह से कह रहा था कि 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री हो और वही हुआ, पहले ही अगर ऐसा करते तो महा विकास अघाडी का जन्म ही नहीं होता. अगर भाजपा मेरी बात मान लेती तो कम से कम ढाई साल तक तो उनका मुख्यमंत्री रहता, लेकिन अब उन्हें क्या मिल गया है.

ठाकरे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मेरा गुस्सा मुंबई के लोगों पर मत निकालो. मेट्रो शेड के प्रस्ताव में बदलाव न करें, मुंबई के पर्यावरण के साथ खिलवाड़ न करें. मुझे सीएम की कुर्सी जाने का दुख नहीं है, लेकिन मेरी पीठ में खंजर भोंका गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rath-yatra-police-face-detector-camera-surveillance/