Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सैन फ्रांसिस्को में बोले- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भारत दुनिया के सबसे आकर्षक निवेश स्थलों में से एक बन चुका है

सैन फ्रांसिस्को में बोले- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भारत दुनिया के सबसे आकर्षक निवेश स्थलों में से एक बन चुका है

0
85

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल सोमवार को छह दिवसीय अमेरिका यात्रा पर सैन फ्रांसिस्को पहुंच गए है. वह अपनी यात्रा के दौरान लॉस एंजिल्स भी जाएंगे. सैन फ्रांसिस्को पहुंचे पीयूष गोयल ने कहा कि भारत में गेम-चेंजिंग आर्थिक सुधार किए गए हैं. आर्थिक गतिविधियों की सीमाओं का विस्तार करने के लिए नया जोश है. भारत में विकास दर बताती है कि हम 30 वर्षों में 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर हैं.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारत दुनिया के सबसे आकर्षक निवेश स्थलों में से एक बन चुका है. विश्व के नेता और विकसित देश भारत के साथ अपने जुड़ाव को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. वे भारत के साथ व्यापार को बढ़ाने के लिए द्विपक्षीय समझौतों की तलाश कर रहे हैं.

सैन फ्रांसिस्को में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी, यूक्रेन-रूस के बीच संघर्ष के साथ, दुनिया भर में मुद्रास्फीति में वृद्धि हुई है. विकसित देशों में भी मुद्रास्फीति 10-11% है जबकी भारत में यह दर 6 -7% के बीच है. भारत के साथ काम करने के लिए अमेरिकी व्यवसायों, उद्यम पूंजीपतियों और स्टार्टअप्स में उत्साह वास्तव में अभूतपूर्व है. हमने संगठनों के विभिन्न व्यवसायियों से मुलाकात की है जो स्टार्टअप्स को नेविगेट करने में मदद करते हैं.

अपनी यात्रा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल 8 और 9 सितंबर को लॉस एंजिल्स में हिंद-प्रशांत आर्थिक समृद्धि की रूपरेखा (आईपीईएफ) की दो दिन की मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bengaluru-heavy-rain-broke-record/