Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सांसद-विधायक टोल टैक्स क्यों नहीं देते? केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने दिया जवाब

सांसद-विधायक टोल टैक्स क्यों नहीं देते? केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने दिया जवाब

0
648

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक इंटरव्यू के दौरान टोल टैक्स को लेकर अहम जवाब दिया है. केंद्रीय नितिन गडकरी से जब पूछा गया कि महंगे टोल से आम जनता को परेशान किया जा रहा है लेकिन सांसद और विधायक टोल टैक्स क्यों नहीं देते?

इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार सेना, एंबुलेंस, ट्रैक्टर से माल ले जाने वाले किसान और सांसदों- विधायकों को टोल टैक्स से छूट दी है. लेकिन सभी को छूट देना संभव नहीं है. अगर आपको अच्छी सड़क से जाना ही है तो टोल टैक्स का भुगतान करना ही होगा.

साथ ही नितिन गडकरी ने कहा कि पहले लोग ट्रैफिक जाम में फंसते थे, पेट्रोल-डीजल पर पैसा बर्बाद होता था. लेकिन अब अच्छा रोड बनने की वजह से लोगों का पैसा बच रहा है तो फिर उसके बदले टोल टैक्स देने में क्या दिक्कत है. सरकार सड़क बनाने के लिए पैसे उधार लेती है उसको चुकाने के लिए टोल लागू करना पड़ता है. अब सरकार देश के छोटे लोगों के पैसे से सड़कें बनाएगी.

इंफ्रा बॉन्ड पर चर्चा करते हुए गडकरी ने कहा कि अगर आप बैंक में पैसा रखते हैं तो आपको कितना ब्याज मिलता है? अगर आप सड़क बनाने के लिए पैसा देते हैं, तो सरकार उस पर अधिक ब्याज देगी. दिल्ली-मुंबई हाईवे पर एक लाख करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे इसके लिए लोगों से बॉन्ड के रूप में पैसा लिया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/omicron-bharat-entry-security-enhanced/