Gujarat Exclusive > राजनीति > सपा के पैदल मार्च को पुलिस ने रोका, धरना पर बैठे अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

सपा के पैदल मार्च को पुलिस ने रोका, धरना पर बैठे अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

0
101

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल सपा रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर योगी सरकार को सदन से लेकर सड़क पर घेरने की कोशिश कर रही है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा तक पैदल मार्च निकाला, लेकिन पुलिस ने सपा के पैदल मार्च को रोक दिया जिसके बाद अखिलेश यादव धरना पर बैठ गए इस मौके पर अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर वार किया.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ हिस्सों में बाढ़ और कुछ हिस्सों में सूखा है. सरकार ने किसानों को इससे हुए नुकसान पर कोई राहत नहीं दी है. लम्पी वायरस से हजारों-हजार गायों की जान जा चुकी हैं, सरकार उन जानवरों की देखभाल के लिए भी कुछ नहीं कर पाई है. सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है. जनता महंगाई में पिस गई है. कानून व्यवस्था कभी इतना बर्बाद नहीं हुआ होगा, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है.

सपा के पैदल मार्च को लेकर ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने कहा कि पैदल यात्रा की जानकारी मिली थी. इसके लिए पूर्वानुमति नहीं मांगी गई थी. हमने उनको एक मार्ग निर्धारित करके दिया था जिससे यातायात और अन्य परेशानी नहीं होती. उन्होंने यह नहीं माना. इसलिए हमारे पास उनको रोकने के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज यानी सोमवार 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. इससे पहले सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि पार्टी के विधानसभा और विधानपरिषद सदस्य सपा मुख्यालय से सोमवार को शुरू हो रहे विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए पैदल विधानसभा पहुंचेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/chandigarh-university-closed-for-6-days/