Gujarat Exclusive > राजनीति > इस सरकार का कहने को ये बजट छठा है, पर इसमें कुछ बढ़ा नहीं सब घटा है! अखिलेश यादव

इस सरकार का कहने को ये बजट छठा है, पर इसमें कुछ बढ़ा नहीं सब घटा है! अखिलेश यादव

0
304

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 6 लाख 15 हजार 518 करोड़ 97 लाख रुपए के बजट सदन में पेश किया. योगी सरकार ने इस साल सामाजिक सुरक्षा के साथ ही साथ युवा और रोजगार पर विशेष ध्यान दिया है. बजट पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि विकास सिर्फ आंकड़ों में दिख रहा है.

योगी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह इस सरकार का छठा बजट है और इसमें सबकुछ घटा है. यह बजट नहीं है, यह बंटवारा है. इस सरकार ने अपने पांच साल में जो घोषणापत्र जारी किया था उसमें कहा था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी.

अखिलेश ने आगे कहा कि इसमें जनपक्ष नदारद, बस सरकारी विभागों का वारा-न्यारा है… दरअसल ये बजट नहीं बँटवारा है! आज हम 2022 में है और छठवां बजट पेश हो रहा है. क्या सरकार बताएगी कि किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई? योगी सरकार के बजट में विकास सिर्फ आंकड़ों में दिख रहा है.

बजट आम लोगों आकांक्षाओं के ध्यान में रखकर बनाया गया- सीएम योगी

बजट पेश होने के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने इस साल के बजट को प्रदेश की 25 करोड़ जनता की आकांक्षाओं और प्रदेश की समग्र विकास को ध्यान में रखकर बनाया है. विधानसभा के पूर्व लोक कल्याण संकल्प पत्र की 130 घोषणाओं में से 97 घोषणाओं को इसमें स्थान दिया है जिसके लिए 54,883 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-family-party-attack/