Gujarat Exclusive > राजनीति > लखीमपुर कांड: यूपी के कानून मंत्री का ऐलान, मारे गए कार्यकर्ताओं को शहीद का दर्जा देगी बीजेपी

लखीमपुर कांड: यूपी के कानून मंत्री का ऐलान, मारे गए कार्यकर्ताओं को शहीद का दर्जा देगी बीजेपी

0
815

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर हरिओम मिश्रा और भाजपा मंडल मंत्री शुभम मिश्रा के परिवार से मुलाकात की, जो लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हिंसा में मारे गए थे. इस दौरान उन्होंने परिवार को न्याय का आश्वासन दिया और साथ ही सभी मांगों को पूरा करने की बात कही.

कानून मंत्री बृजेश पाठक घटना में मारे गए जिले के अन्य 4 लोगों के परिवारों से नहीं मिले. इनमें दो किसान नछत्तर सिंह और लवप्रीत सिंह के अलावा भाजपा कार्यकर्ता श्याम सुंदर निषाद और पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि घटना में मारे गए अन्य दो किसान बहराइच जिले के गुरविंदर सिंह और दिलजीत सिंह हैं.

इस बीच बृजेश पाठक ने कहा कि शुभम डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अगवानी करने वाले थे. बीजेपी उन्हें शहीद का दर्जा देगी, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. भाजपा शुभम के परिवार के साथ खड़ी है. घटना में मारे गए अन्य लोगों के परिजनों से नहीं मिलने के सवाल पर बृजेश पाठक ने कहा कि स्थिति सामान्य होने पर वह जरूर उन परिवारों से मिलने जाएंगे.

बाकियों के परिवारों से नहीं मिलने पर बृजेश पाठक ने कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ता श्याम सुंदर निषाद और पत्रकार रमन कश्यप के परिवारों से भी मिलेंगे, क्योंकि वे घटनास्थल के करीब रहते थे, इसलिए स्थिति सामान्य होने पर वह वहां की यात्रा करेंगे. हिंसा में मारे गए किसानों के परिजन से मिलने के सवाल पर कहा कि स्थिति सामान्य होने पर वह उनके साथ भी मुलाकात करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-8/