Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सहारनपुर: कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट में परोसा गया खाना, खेल अधिकारी निलंबित

सहारनपुर: कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट में परोसा गया खाना, खेल अधिकारी निलंबित

0
79

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में राज्य कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान अनियमितता की शिकायत देखी गई. इससे संबंधित कथित रूप से शौचालय में रखे भोजन का एक वीडियो वायरल हो रहा है. मामला सामने आने के बाद एडीएम सहारनपुर रजनीश कुमार ने कहा कि अंबेडकर स्टेडियम में कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए खिलाड़ियों को भोजन परोसे जाने और उससे संबंधित गड़बड़ी का मामला सामने आया है. इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं और 3 दिन में इसकी रिपोर्ट सौंपने आदेश मिला है.

सहारनपुर के डॉ.भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में कबड्डी खिलाड़ियों को टॉयलेट में खाना परोसा गया था. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. तीन दिन पहले होने वाले अंडर-17 स्टेट लेवल कबड्डी टूर्नामेंट में 300 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के मुताबिक बड़ी संख्या में बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया अगर ऐसी किसी भी तरह की अनियमितता सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी.

सहारनपुर की यह घटना लखनऊ के बाद दिल्ली पहुंच गई है. इस मामले को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कॉन्ट्रैक्टर और अधिकारी के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश और कांन्ट्रेक्टर को ब्लैक लिस्ट करने के लिए कहा है. पिछले वर्षों में खेलों की सुविधाओं को बढ़ावा दिया है. खेल संस्थानों में खिलाड़ियों को किसी भी 5 सितारा होटल के बराबर आहार मिलता है.

सहारनपुर में कबड्डी खिलाड़ियों को कथित तौर पर शौचालय में खाना दिए जाने की घटना को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये असमर्थ सरकार है. सरकार कोई इंतजाम नहीं कर पा रही है इसकी वजह से खिलाड़ियों और मरीजों को इस तरह का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में खेल मंत्री गिरीश यादव ने कहा कि इसको लेकर शिकायत आई थी. खेल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और जांच के आदेश दे दिए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/paas-coordinator-rickshaw-driver-attacked/