Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी पुलिस ने अब तक 227 को किया गिरफ्तार, हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

यूपी पुलिस ने अब तक 227 को किया गिरफ्तार, हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

0
291

लखनऊ: कल सहारनपुर में भाजपा नेता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की विवादस्पद टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था. जिसकी वजह से आज भी सहारनपुर में पुलिस बल की तैनाती देखी गई. इसके अलावा प्रयागराज में पुलिस की तैनाती अभी भी जारी है. यूपी पुलिस के मुताबिक निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी पर कल हुए विरोध के बाद कुल 227 आरोपी अभी तक गिरफ्तार किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एसएसपी हेमंत कुटियाल के मुताबिक कल जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने नारेबाजी की और प्रदर्शन करने का प्रयास किया. मामले में हमने FIR दर्ज़ किया है जिसमें 10 अभियुक्त और करीब 80 अज्ञात नामजद हैं. मामले में करीब 25 लोगों को गिरफ़्तार किया है, जिनकी पहचान वीडियो और फोटो से की गई है.

वहीं सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि कल लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके क्रम में हमने 4 FIR दर्ज की है. 48 लोग गिरफ़्तार हुए हैं, कई धाराएं लगाई गई हैं. सोशल मीडिया और CCTV फूटेज के माध्यम से हमने 277 और लोगों को चिह्रित किया है.

प्रयागराज घटना पर SSP अजय कुमार ने कहा कि घटना में जावेद अहमद नाम का एक मास्टरमाइंड गिरफ़्तार किया गया है. इसके अलावा कई और मास्टर माइंड हो सकते हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है. कल की घटना में कुछ लोगों ने नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस पर पथराव किया. थाना खुर्जा बाद और करेली में 29 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 70 अभियुक्त और 5000 से ज्यादा अज्ञात को नामजद हैं. इनकी पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है. अब तक 68 लोग हिरासत में लिए गए हैं. इनपर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nupur-statement-controversy-violence-again-howrah/