Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूक्रेन के खिलाफ रूस के क्रूर हमले ने अस्थिर बाजारों को और भी बदतर बना दिया: जो बाइडेन

यूक्रेन के खिलाफ रूस के क्रूर हमले ने अस्थिर बाजारों को और भी बदतर बना दिया: जो बाइडेन

0
115

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इजरायल के प्रधानमंत्री यायर लापिड, संयुक्त अरब अमिरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ I2U2 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस पर जमकर वार किया.

शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए जो बाइडेन ने कहा कि आज हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं उनमें तेजी से जलवायु संकट या बढ़ती खाद्य असुरक्षा शामिल है. इसके अलावा यूक्रेन के खिलाफ रूस के क्रूर हमले से अस्थिर बाजारों को और भी बदतर बना दिया गया है.

I2U2 समूह की पहली नेताओं की बैठक में ज़राइल के प्रधानमंत्री यायर लापिड ने कहा कि वास्तविक समाधान केवल उन देशों के माध्यम से आएगा जो संसाधनों को एक साथ लाना जानते हैं. हम दुनिया को बेहतर के लिए बदलना चाहते हैं. हमारा लक्ष्य निजी बाजार को भागीदार बनाना है. 4 अलग-अलग देश होने के बावजूद यह स्पष्ट है कि हम सभी एक ही चीज चाहते हैं जिसमें बुनियादी ढांचे का विकास, बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा शामिल है और पर्यावरण को होने वाले नुकसान को कम करना है.

I2U2 समूह की पहली नेताओं की बैठक में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने कहा कि यह देशों के बीच सहयोग का एक बड़ा अवसर है. चुनौतियों के क्षेत्रों में जिनमें खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और हेल्थ केयर शामिल हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/unparliamentary-word-ruckus-om-birla-cleaning/