Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका के टेक्सास में स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 18 छात्रों समेत 21 की मौत

अमेरिका के टेक्सास में स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 18 छात्रों समेत 21 की मौत

0
316

अमेरिका के टेक्सास दर्दनाक घटना की जानकारी सामने आ रही है. दक्षिण टेक्सास के राब प्राथमिक विद्यालय में अचानक अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत हो गई. स्कूल में हमला करने वाले शूटर की उम्र 18 साल बताई जा रही है. पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान शूटर मारा जा चुका है.

अमेरिकी राज्य टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि एक स्थानीय व्यक्ति ने उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सैन एंटोनियो के पश्चिम में लगभग 85 मील की दूरी पर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं. बताया जा रहा है कि हमलावर के पास एक असॉल्ट राइफल थी, जिससे उसने बच्चों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. हमलावर उसी इलाके का रहने वाला था.

इस घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो वाइडेन ने देश को संबोधित कर कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है? माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देखे पाएंगे.

टेक्सास के एक प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी में 18 बच्चों व 3 वयस्कों की मृत्यु पर अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि मैं राष्ट्रपति बनने के बाद ऐसा संबोधन कभी भी नहीं करना चाहता था. इस मौके पर उन्होंने उन तमाम परिवारों के प्रति संवेदना जताई, जिनके बच्चों की इस घटना में मौत हुई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-kejriwal-inaugurates-150-electric-bus/