Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी में भारी बारिश से 13 की मौत, स्कूल बंद, कई इलाकों में जलभराव की स्थिति

यूपी में भारी बारिश से 13 की मौत, स्कूल बंद, कई इलाकों में जलभराव की स्थिति

0
68

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और गुड़गांव के कम से कम 10 जिलों में आज स्कूल बंद हैं, जहां कल से लगातार बारिश के बाद निजी और कॉर्पोरेट कार्यालयों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है. वहीं दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पानी भर गया है.

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण इमारत गिरने और बिजली गिरने की घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए. फिरोजाबाद में बारिश से हालात बेहद खराब हैं, जबकि अलीगढ़ में स्कूल बंद करने पड़े हैं. बारिश के कारण राज्य के 10 जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूल आज बंद रहेंगे. मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के बाद यह आदेश जारी किया गया है.

इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश के कारण कैब और ऑटोरिक्शा का किराया भी काफी बढ़ गया है.

इटावा में दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत
इटावा के जिला अधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि चंद्रपुरा गांव में भारी बारिश के कारण एक घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार भाई-बहनों की कुचलकर मौत हो गयी.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह से बारिश
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बुधवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटों में इटावा में 140 मिमी बारिश हुई है. ऐसे में फिरोजाबाद, बलरामपुर, अलीगढ़ और आगरा में बारिश की चेतावनी है. इस बीच बारिश के कारण इटावा में दीवार गिरने की तीन और फिरोजपुर में दो घटनाएं हुई हैं. कुछ जगहों पर बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आई हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gehlot-announced-to-contest-election-post-of-president/