Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उत्तराखंड: रिसेप्शनिस्ट लड़की की हत्या केस में BJP नेता के बेटे समेत 3 गिरफ्तार, SIT करेगी जांच

उत्तराखंड: रिसेप्शनिस्ट लड़की की हत्या केस में BJP नेता के बेटे समेत 3 गिरफ्तार, SIT करेगी जांच

0
60

ऋषिकेश: उत्तराखंड पुलिस ने एक युवती की हत्या के मामले में भाजपा नेता समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी ऋषिकेश में चिल्ला नहर में मृत पाई गईं. एसडीआरएफ के मुताबिक सुबह 7 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. हमें यहां एक महिला का शव मिला जिसको निकाला गया. उसके परिजन शिनाख्त के लिए यहां आए थे. परिजनों द्वारा बताया गया है कि वो अंकिता भंडारी का ही शव है. शव को ऋषिकेश के एम्स ले जाया गया है.

हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलकित आर्य है और वह हरिद्वार भाजपा नेता विनोद आर्य का बेटा है. अन्य आरोपियों की पहचान रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों ने लड़की की हत्या करने की बात कबूल कर ली है. ऋषिकेश एसएसपी ने इस मामले को लेकर कहा कि जानकारी मिलते ही हमने टीमें गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. तीनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. तीनों को कल कोर्ट में पेश किया और रिमांड मिल गई है. उनको जेल भेज दिया है. शव का पोस्टमार्टम एम्स में हो रहा है.

क्या है मामला?
रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली अंकिता भंडारी 18 सितंबर को तीनों आरोपियों के साथ ऋषिकेश गई थी. रास्ते में तीनों आरोपियों और लड़की के बीच कहासुनी हो गई थी. लड़की का आरोप है कि पुलकित के रिसॉर्ट में गलत काम होता है वह उसका भंडाफोड़ कर देगी. जिससे नाराज होकर तीनों आरोपियों ने उसे नहर में धकेल दिया, जहां उसकी डूबने से मौत हो गई. मृतक युवती पुलकित के रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी.

सीएम ने सख्त कार्रवाई का दिया आदेश

इस हत्याकांड को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बहुत दुखद घटना है और मन व्यथित है. अंकिता का शव मिल गया है और सभी आरोपियों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई हो इसके लिए हमने DIG पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन किया है जो पूरे मामले की तह तक जाएगी और आरोपियों को सज़ा दिलाएगी. राज्य में जितने अवैध रिजॉर्ट बने हैं उस पर सभी ज़िलाधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. अंकिता हत्याकांड में जिन लोगों का रिजॉर्ट है उसपर भी कार्रवाई हुई है. वहां फॉरेंसिक और कई जांच होनी है इसलिए अभी सील करने की कार्रवाई की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-president-election-nomination-begins/