Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तराखंड: यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए कमेटी का होगा गठन, PM से मिलने के बाद CM ने किया ऐलान

उत्तराखंड: यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए कमेटी का होगा गठन, PM से मिलने के बाद CM ने किया ऐलान

0
79

दिल्ली: उत्तराखंड में भाजपा पुष्‍कर सिंह धामी के नेतृत्व में दूसरी बार सरकार बना चुकी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली के दौरे पर है, धानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से भी मुलाकात की, सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में जल्द यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मैंने 12 फरवरी 2022 को एक संकल्प उत्तराखंड की जनता के समक्ष रखा था कि सरकार का गठन होते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन होगा. वो कमेटी एक ड्रॉफ्ट बनाएगी और उसके आधार पर ही उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा. उस पर हम कार्रवाई कर रहे हैं और पहली कैबिनेट में हमने कैबिनेट नोट बना दिया है, जिस पर काम किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में पूरा चुनाव अभियान प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चला और पूर्ण बहुमत के साथ वहां पर BJP की सरकार बनी. जैसे प्रधानमंत्री ने भी पहले ही कहा है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का दशक होगा.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम धामी ने आगे कहा कि ऐसे बहुत से विकास के मुद्दे थे जो उनके समक्ष रखें गए हैं और उन्होंने पूरा आश्वासन दिया है उन सभी पर काम करने का और मैंने भी उनका मार्गदर्शन लिया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/aap-and-shiv-sena-leader-ed-assets-seized/