Gujarat Exclusive > गुजरात > वडोदरा: NIA के इनपुट के बाद पानीगेट मस्जिद में सर्च अभियान, 4 मौलवियों से पूछताछ

वडोदरा: NIA के इनपुट के बाद पानीगेट मस्जिद में सर्च अभियान, 4 मौलवियों से पूछताछ

0
44

वडोदरा: वडोदरा में एनआईए के इनपुट के बाद वडोदरा की एक मस्जिद में तलाशी अभियान चलाया गया है. पीएफआई का वडोदरा कनेक्शन होने की संभावना है. वडोदरा के पानीगेट इलाके में तलाशी अभियान चलाए जाने की जानकारी सामने आ रही है.

वडोदरा में पुलिस का सर्च ऑपरेशन
एनआईए के इनपुट के बाद वडोदरा के पानीगेट इलाके के बावमनपुरा के आयशा मस्जिद में वडोदरा एसओजी और क्राइम ब्रांच के सहयोग से तलाशी अभियान चलाया गया. मिल रही जानकारी के मुताबिक चार मौलवियों से पूछताछ की गई और उनके बयान दर्ज किए गए हैं. तलाशी अभियान की जानकारी सामने आने पर लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई.

PFI से संबंध के चलते गुजरात से 15 लोगों को हिरासत में लिए गए
हाल ही में केंद्र सरकार ने PFI संगठनों पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया है. गुजरात में भी कुछ जगहों पर पीएफआई से संबंध सामने आए, जिसके चलते राज्य से 15 लोगों को हिरासत में लिया गया. बीते दिनों गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद, सूरत, नवसारी और बनासकांठा से कुल 15 लोगों को हिरासत में लिया था. नवसारी से भी दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

क्या है पीएफआई?
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एक कट्टरपंथी इस्लामी संगठन है और खुद को पिछड़े और अल्पसंख्यकों के लिए मुखर संगठन बताता है. संगठन पहली बार 22 नवंबर 2006 को केरल में राष्ट्रीय विकास मोर्चा (एनडीएफ) के प्रमुख संगठन के रूप में अस्तित्व में आया था. इसी बीच दिल्ली के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय राजनीतिक सम्मेलन आयोजित कर संगठन चर्चा में आ गया था. इस संगठन का नाम पिछले कुछ दिनों में देश में हुए सांप्रदायिक हिंसा में सामने आया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bhavnagar-pm-modi-opposition-attack/