Gujarat Exclusive > गुजरात > वडोदरा: ओमीक्रॉन का बढ़ा खतरा, ब्रिटेन से लौटी महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

वडोदरा: ओमीक्रॉन का बढ़ा खतरा, ब्रिटेन से लौटी महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

0
929

वडोदरा: कोरोना के घातक ओमीक्रॉन संस्करण का प्रभाव भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में भी देखा जा रहा है. गुजरात में भी कोरोना के नए वेरिएंट का मामला सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. सरकार के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के इस घातक रूप को रोकने की तैयारी कर रहा है.

वडोदरा शहर में विदेश से आने वाले यात्रियों पर नगर पालिका की स्वास्थ्य विभाग कड़ी नजर रखे हुए है. मिल रही जानकारी के अनुसार विदेश से आए ओमीक्रॉन के 4 संदिग्ध मरीजों का शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. 4 मरीजों में से मंगलवार को ब्रिटेन लौटी 46 वर्षीय महिला को भी भर्ती कराया गया है.

इस समय पूरे गुजरात में ओमीक्रॉन का खौफ फैल रहा है. राज्य के विभिन्न शहरों के अस्पतालों में ओमीइक्रॉन के लिए अलग से विभाग शुरू किए जा रहे हैं. इससे पहले यूके से लौटे 3 अन्य लोगों की सकारात्मक रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया था. इन व्यक्तियों का इलाज एक निजी अस्पताल में ओमीक्रोन के संदिग्ध मरीज के रूप में किया जा रहा है. जहां इन तीनों की हालत में सुधार हो रहा है.

ब्रिटेन की एक महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आने के बाद महिला का इलाज ओमीक्रॉन की संदिग्ध मरीज के तौर पर किया जा रहा है. महिला का सैंपल जांच के लिए पुणे लैब भेज दिया गया है. महिला फिलहाल रूम एयर पर है जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इलाज करा रही महिला से एहतीयात के तौर पर किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/non-veg-ban-gujarat-high-court-notice-issued/