Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP लेखपाल भर्ती पेपर लीक मामला: भड़के वरुण गांधी, कहा- युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कब तक?

UP लेखपाल भर्ती पेपर लीक मामला: भड़के वरुण गांधी, कहा- युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कब तक?

0
174

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर से अपनी सरकार पर निशाना साधा है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित राजस्व लेखपाल भर्ती 2022 की मुख्य परीक्षा में नकल कराने वा वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष के अलावा वरुण गांधी ने भी इसका वीडियो साझा करते हुए सवाल खड़ा किया है.

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने नकल का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा “UP पुलिस, UPPCL, UPSSC, नलकूप आपरेटर, PET, UPTET, B.Ed, NEET, आदि परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद अब राजस्व लेखपाल की परीक्षा में नकल माफिया छाए रहे. आखिर कबतक संगठित रूप से चलित शिक्षा माफिया युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करता रहेगा? यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है!”

इसी मामले को लेकर इससे पहले सपा मुखिया और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर हमला बोला था. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा “आज लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया. अब तो लगता है कि अभ्यर्थियों का ये आरोप सच है कि ये सब भाजपा सरकार की ही चाल है जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए और लोगों को नौकरी न मिले, जिससे युवा, पूँजीपतियों के यहाँ श्रमिक-चपरासी बन के रह जाएं. भाजपा वेतन-पेंशन के ख़िलाफ़ है.”

इससे पहले पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने दावा किया था कि असली लड़ाई रोजगार और भ्रष्टाचार की लड़ाई है, यह सोचने का समय है. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य भाषण देने, चुनाव जीतने या हारने पर नहीं बल्कि देश की सच्ची सेवा पर आधारित है. वरुण गांधी ने कहा कि अगर निजीकरण हुआ तो नौकरियां सीमित होंगी और बेरोजगारी बढ़ेगी, हिंदू-मुसलमान कोई मुद्दा नहीं है, यह मुद्दा सिर्फ इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sanjay-rauts-arrest-provoked-opposition/