Gujarat Exclusive > राजनीति > PM के भाषणों पर आधारित किताब का वेंकैया नायडू ने किया विमोचन, केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष से की खास अपील

PM के भाषणों पर आधारित किताब का वेंकैया नायडू ने किया विमोचन, केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष से की खास अपील

0
65

दिल्ली: शुक्रवार को नई दिल्ली के आकाशवाणी भवन में देश के पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजदगी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चयनित भाषणों के रूप में संग्रहित किताब सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास का विमोचन किया. इस मौके पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने देश के विपक्षी दलों को इस किताब को गंभीरता से पढ़ने की सलाह दी.

‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ पुस्तक विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये पुस्तक आने वाले कई वर्षों तक बुद्धिजीवियों और इतिहासकारियों के लिए न केवल जानकारी का बल्कि एक बहुत बड़ा स्रोत हमारी देश की जनता को अपने प्रधानमंत्री और उनकी सरकार किस क्षेत्र में क्या-क्या विचार रखती है उसको जानने का एक अवसर भी है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि इस पुस्तक (सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास) में भारत के बारे में, हर बड़े क्षेत्र के बारे में और भारत सरकार की योजनाओं के बारे में PM मोदी जी के विचारों का इनसाइक्लोपीडिया है.

ठाकुर ने इस मौके पर विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि वो अमृत सबका विश्वास है. मैं विपक्ष साथियों को कहना चाहता हूं कि वो इस पुस्तक को गंभीरता से पढ़े क्योंकि उनके आधे से ज्यादा सवालों के जवाब इस पुस्तक में मिल जाएंगे. 5 साल सरकार के पूरे होने पर जब दोबारा चुनकर मोदी जी आए थे तब उन्होंने कहा था कि सबका साथ, सबका विकास मूल्य मंत्र को हम लेकर चले थे लेकिन पिछले 5 साल में जनता ने उसमें एक अमृत भर दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-458/