Gujarat Exclusive > राजनीति > उपराष्ट्रपति के विदाई समारोह में पीएम मोदी का संबोधन, कहा- यह बेहद भावुक पल है

उपराष्ट्रपति के विदाई समारोह में पीएम मोदी का संबोधन, कहा- यह बेहद भावुक पल है

0
119

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के विदाई समारोह को संबोधित किया. पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि आज हम राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू का कार्यकाल पूरा होने पर उनका आभार व्यक्त करने के लिए एकत्र हुए हैं. सदन के लिए यह बेहद भावुक क्षण है. सदन के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में जब देश आज अगले 25 साल की अपनी नई यात्रा शुरू कर रहा है, तो देश का नेतृत्व भी एक नए युग के हाथ में है. हम जानते हैं कि इस बार हम 15 अगस्त मना रहे हैं जब देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, अध्यक्ष और प्रधानमंत्री यह सभी ऐसे लोग हैं जो स्वतंत्र भारत में पैदा हुए और सभी विनम्र पृष्ठभूमि से आते हैं.

पीएम ने कहा कि आदरणीय अध्यक्ष महोदय, आप देश के उन उपराष्ट्रपतियों में से हैं, जिन्होंने हमेशा अपनी हर भूमिका में युवाओं के लिए काम किया है. आपने सदन में हमेशा युवा सांसदों को बढ़ावा दिया है और प्रोत्साहित किया है. उपराष्ट्रपति के रूप में आपने सदन के बाहर जो भाषण दिए उनमें से लगभग 25 प्रतिशत युवाओं के बीच का है. व्यक्तिगत रूप से, मुझे आपको विभिन्न भूमिकाओं में बहुत करीब से देखने का सौभाग्य मिला है. आपकी कई भूमिकाओं में मुझे आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का सौभाग्य मिला है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि अनेक बार आप कहते रहे हैं कि मैं राजनीति से रिटायर हुआ हूं परन्तु सार्वजनिक जीवन से नहीं थका हूं. आपके अनुभवों का लाभ भविष्य में देश को मिलता रहेगा. हम जैसे अनेक सार्वजनिक जीवन के कार्यकर्ताओं को भी मिलता रहेगा. अगर हमारे पास देश के लिए भावनाएं हों, बात कहने की कला हो, भाषा की विविधता में आस्था हों तो भाषा, क्षेत्र हमारे लिए कभी भी दीवार नहीं बनती हैं ये आपने(एम. वेंकैया नायडू) सिद्ध किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/noida-shrikant-illegal-construction-bulldozer/