Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे PM मोदी, कहा- हमने दमनकारी ताकतों से लड़ी लड़ाई

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे PM मोदी, कहा- हमने दमनकारी ताकतों से लड़ी लड़ाई

0
601

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 50वें विजय दिवस के मौके पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्वर्णिम विजय मशाल समारोह में हिस्सा लिया. पीएम मोदी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने चार मशालों को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर प्रज्वलित मशाल के साथ मिलाया. इन मशालों को देशभर में घुमाया गया था. इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्वर्णिम विजय मशाल समारोह में हिस्सा लेने से पहले ट्वीट कर लिखा लिखा “50वें विजय दिवस पर मैं मुक्तिजोद्धों, वीरांगनाओं और भारतीय सशस्त्र बलों के वीरता और बलिदान को याद करता हूं. हमने साथ मिलकर दमनकारी ताकतों से लड़ाई लड़ी और उन्हें हराया.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी विजय दिवस के अवसर पर स्वर्णिम विजय मशाल के सम्मान समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पोस्टल स्टाम्प जारी किया. इस मौके पर उन्होंने ट्वीट कर लिखा “स्वर्णिम विजय दिवस के अवसर पर हम 1971 के युद्ध के दौरान अपने सशस्त्र बलों के साहस और बलिदान को याद करते हैं. 1971 का युद्ध भारत के सैन्य इतिहास का स्वर्णिम अध्याय है. हमें अपने सशस्त्र बलों और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है.”

50वें विजय दिवस के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह 1971 के युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा “भारतीय सैनिकों के अद्भुत साहस व पराक्रम के प्रतीक विजय दिवस की स्वर्ण जयंती पर वीर सैनिकों को नमन करता हूं. 1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने दुश्मनों पर विजय कर मानवीय मूल्यों के संरक्षण की परंपरा के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय जोड़ा था.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/opposition-demands-ajay-mishras-resignation/