Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नए वोटिंग नियम पर महबूबा मुफ्ती का बड़ा हमला, कहा- BJP देश के संविधान को खत्म कर देगी

नए वोटिंग नियम पर महबूबा मुफ्ती का बड़ा हमला, कहा- BJP देश के संविधान को खत्म कर देगी

0
86

इस साल जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. इस बीच चुनाव आयोग ने एक बड़ा ऐलान किया है. जम्मू-कश्मीर में रहने वाले गैर-कश्मीरी लोग भी अब मतदान कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें स्थानीय निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं होगी. नए वोटिंग नियम पर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इस मामले को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं मुल्क के लोगों को बताना चाहती हूं कि BJP ने यहां के संविधान को अधिनस्त करने का जो तरीका अपनाया उससे इन्होंने केवल हमारा संविधान और झंडा नहीं छीना बल्कि अगली बारी आपकी है. 2019 के बाद इन्होंने गैर-कानूनी तरीके से हमसे हमारा 370, संविधान और झंडा छीना.

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि अगर इनमें हिम्मत होती तो संसद के जरिए करते, मैं उसको कानूनी मानती. 2024 के चुनाव के बाद ये देश के संविधान को भी खत्म करेंगे और मुल्क के झंडे को भगवा झंडे में लहरा देंगे. ये इस राष्ट्र को BJP राष्ट्र बनाना चाहते हैं.

वहीं इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला ने गैर-स्थानीय लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने के संबंध में जम्मू-कश्मीर सरकार की हालिया घोषणा पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cbi-raids-delhi-deputy-chief-ministers-house/