Gujarat Exclusive > राजनीति > शीत सत्र शुरू होने से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है

शीत सत्र शुरू होने से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है

0
878

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने छोटा सा ट्विट कर लिखा “आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है.” इस ट्वीट का असर भी देखा गया सत्र शुरू होते ही विपक्षी दल ने हंगामा शुरू कर दिया जिसकी वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

विपक्षी दल मोदी सरकार से तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर चर्चा की मांग कर रहे हैं. लेकिन सरकार का कहना है कि जब कानून ही वापस लिए जा रहे हैं तो फिर चर्चा की क्या जरूरत है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा में विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि क़ानून निरसन विधेयक 2021 पेश किया.

पीएम मोदी की अपील का नहीं दिखा असर

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हर विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार है, खुली चर्चा करने के लिए तैयार है. सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है. मैं आशा करता हूं कि भविष्य में संसद को कैसा चलाया, कितना अच्छा योगदान रहा इस तराजू में तोला जाए न कि किसने कितना जोर लगाकर संसद के सत्र को रोक दिया. मानदंड ये होगा कि संसद में कितने घंटे काम हुआ कितना सकारात्मक काम हुआ.

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था. उसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था “देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया. अन्याय के खिलाफ़ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lok-sabha-and-rajya-sabha-adjourned/