Gujarat Exclusive > देश-विदेश > NDA की मौत, अब बीजेपी के लिए मुश्किल होगा 2024 का चुनाव: योगेंद्र यादव

NDA की मौत, अब बीजेपी के लिए मुश्किल होगा 2024 का चुनाव: योगेंद्र यादव

0
208

नई दिल्ली: बिहार में बीजेपी और जदयू का गठबंधन टूटने के बाद विपक्षी दल में एक नया जोश है. नीतीश कुमार के इस फैसले पर एचडी देवगौड़ा, अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने खुशी जाहिर की है. ऐसे में विपक्ष को 2024 के आम चुनाव को लेकर उम्मीद की एक किरण नजर आई है. इस बीच स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि बिहार की इस नाटकीय घटना ने 2024 के लोकसभा चुनाव, खासकर भारतीय जनता पार्टी के परिदृश्य को पूरी तरह से बदल दिया है.

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन अब कमजोर हो रहा है क्योंकि एक के बाद एक कई सहयोगी ताकतों ने खुद को भगवा पार्टी से दूर कर लिया है. गौरतलब है कि जद (यू) के नीतीश कुमार ने बिहार में रिकॉर्ड आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. एक दिन पहले उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ लिया और राजद का हाथ थाम लिया था. उसके बाद बिहार में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनी है.

योगेंद्र यादव ने कहा, ‘अब हम औपचारिक रूप से घोषणा कर सकते हैं कि एनडीए मर चुका है.’ उन्होंने कहा, पहले कहा जा रहा था कि अगले लोकसभा चुनाव में एनडीए का दबदबा रहेगा लेकिन बिहार की राजनीति ने इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा, बीजेपी को 2024 में बिहार में पांच सीटें जीतने के लिए काफी संघर्ष करना होगा. गौरतलब है कि योगेंद्र यादव अग्निपथ योजना के खिलाफ अभियान में हिस्सा लेने इंदौर पहुंचे थे.

संयुक्त किसान मोर्चा ने जय जवान, जय किसान अभियान शुरू किया है. इसमें पूर्व सैनिक और युवा भाग ले रहे हैं. कांग्रेस ने भी अभियान के लिए अपने समर्थन की घोषणा की और कहा कि वह 15 अगस्त के बाद सड़कों पर उतरेगी. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार ने उसे संसद में बोलने का समय नहीं दिया, इसलिए अब उसे सड़कों पर उतरना पड़ रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/two-terrorists-entering-pargal-army-camp-killed/