Gujarat Exclusive > राजनीति > हिमाचल: युवा विजय संकल्प रैली को PM मोदी ने किया संबोधित, विपक्ष पर कसा तंज

हिमाचल: युवा विजय संकल्प रैली को PM मोदी ने किया संबोधित, विपक्ष पर कसा तंज

0
61

शिमला: इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. दोनों राज्यों में फिलहाल भाजपा की सरकार है. सत्ता को बरकरार रखने के लिए भाजपा एक्टिव हो गई है. हिमाचल और गुजरात में लगातार भाजपा नेता दौरा कर रहे है और सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंडी के पड्डल मैदान में युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित कर युवाओं को साधने की कोशिश करते नजए आए.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा अलग-अलग मोर्चों पर देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है. आज़ादी के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पर हुए हमले से लेकर कारगिल युद्ध तक हिमाचल के जांबाजों ने सर्वोच्च बलिदान देकर मां भारती का सर ऊंचा रखा है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि दशकों तक हमारे देश में सरकारें अस्थिर रहीं, किसी को बहुमत नहीं था. सरकार कितने दिन चलेगी, चलेगी भी या नहीं चलेगी यह सिर्फ भारत के मतदाताओं के मन में ही नहीं दुनिया के मन में भी आशंका होती थी और इस कारण से कोई भारत की किसी बात पर विश्वास करने से पहले 50 बार सोचता था.

इस मौके पर पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमने कई देशों के साथ ई-वीजा की शुरूआत की. ई-वीजा से सबसे बड़ा लाभ पर्यटन को होता है. कोरोना के बाद पर्यटन क्षेत्र जल्द शुरू हो सके इसके लिए भारत सरकार और खासकर हिमाचल सरकार ने टीकाकरण का अभियान सफलतापूर्वक चलाया उसने देश-विदेश के लोगों को विश्वास दिया की हिमाचल सुरक्षित है. कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हिमाचल के हाटी समुदाय को एसटी सूची में जोड़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र में रहने वाले हाटी समुदाय के हजारों युवा साथियों को इस निर्णय से अनेक अवसर मिलने वाले हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uttarakhand-receptionist-girl-murder-sit-investigation/